आयुक्त जटाशंकर चौधरी एवं DIG ने थाना एवं प्रखंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

8/18/2021 3:13:59 PM

 

रांचीः झारखंड में पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटाशंकर चौधरी एवं पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) राजकुमार लकड़ा ने मंगलवार को भंडरिया पहुंच कर थाना एवं प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।

आयुक्त ने प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय से गायब कर्मचारियों के संबंध में पूछा, तो उपस्थित अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा स्पष्ट जानकारी नहीं दी गयी। उनके न तो छुट्टी का आवेदन दिया गया था और न ही अनुपस्थित होने का स्पष्ट कारण ही अपने पदाधिकारी को बताया गया था। अनुपस्थिति पर आयुक्त ने नाराजगी जताई और जनहित के कार्य को देखते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की।

प्रखंड कार्यालय के सात एवं अंचल कार्यालय के नौ कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। आयुक्त ने कार्यालय से नदारद एवं अपने कार्यों से गायब कर्मचारियों की हाजिरी काटते हुए उनसे प्रखंड विकास पदाधिकारी को शो-कॉज करने का निर्देश दिया। वहीं शो-कॉज का जवाब मंतव्य के साथ उपायुक्त के माध्यम से आयुक्त कार्यालय को भेजने का सख्त निर्देश दिया। उन्होंने कार्यालय की उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया और वहां कार्यरत एक-एक कर्मचारियों के बारे में जानकारी ली।

आयुक्त एवं डीआईजी के औचक निरीक्षण के दौरान कार्यालय एवं अपने कार्यो से अनुपस्थित जिन कर्मचारियों पर कार्रवाई हुई, उनमें प्रखंड कार्यालय के कनीय अभियंता संजय कुमार, पंचायती राज के प्रखंड सहायक अमित कुमार द्विवेदी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी रविशंकर, जीआरएस जयदीप टोप्पो एवं विजय कुमार कच्छप, बीएफ-टीएस रितिकेश आदित्य, विवेक तिवारी शामिल हैं। सभी अनुपस्थित कर्मचारियों को शो-कॉज करने का निदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया। साथ ही मंत्वय के साथ उपायुक्त के माध्यम से आयुक्त कार्यालय भेजने का निदेश दिया।

Content Writer

Diksha kanojia