उपायुक्त छवि रंजन बोले- झारखंड में कोरोना को मात देने वाले प्लाज्मा डोनेशन में आएं आगे

5/4/2021 1:23:36 PM

 

रांचीः झारखंड में प्लाज्मा डोनेशन को लेकर रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी बुंडू समीरा एस और रिम्स के ब्लड बैंक में प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट्स और विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान उपायुक्त रंजन ने रिम्स के ब्लड बैंक में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को प्लाज्मा डोनेशन और रिसीव करने के कार्य का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा जो भी व्यक्ति प्लाज्मा दान करने आते हैं उनका तथा जिनको भी प्लाज्मा दिया जाता है (डोनर और रिसीवर), उनसे सम्बंधित आवश्यक जानकारी का रजिस्टर में संधारित करें। प्लाज्मा थेरेपी का सही उपयोग चिकित्सकों के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त कहा की वैश्विक कोरोना का मुकाबला करने के लिए जनभागीदारी भी आवश्यक है। कई स्वयंसेवी संगठन स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूर्व से ही बेहतर कार्य कर रहे हैं। इस आपदा की घड़ी में भी उनका योगदान अपेक्षित है। प्लाजमा डोनेशन के कार्य में लगे विभिन्न गैर सरकारी संगठनों को भी उपायुक्त रंजन के द्वारा बैठक के दौरान आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उपायुक्त ने रांचीवासियों से एक बार फिर से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना योद्धा जो संक्रमण को मात दे चुके हैं और जिन्हें ठीक हुए 14 दिन से ज्यादा हो चुके हैं वो प्लाज्मा डोनेशन के लिए आगे आए ताकि अन्य संक्रमित लोगों की जान बचाई जा सके।

Content Writer

Diksha kanojia