चतरा में छठ घाट पर कोयला कारोबारी की गोली मारकर हत्या

11/22/2020 12:55:18 PM

चतराः झारखंड में चतरा जिले के नक्सल प्रभावित पत्थलगड़ा थाना क्षेत्र के सिनपुर डैम छठ घाट पर नक्सलियों ने शनिवार को एक कोयला कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि लोक आस्था के महापर्व छठ के मौके पर सिनपुर डैम छठ घाट पर अर्घ्य देने के दौरान फायरिंग की आवाज के बाद छठ घाट पर अफरातफरी मच गई और सभी श्रद्धालु आनन-फानन में इधर-उधर भाग गए। दूसरी ओर माओवादियों द्वारा किए गए फायरिंग की घटना में बुरी तरह घायल व्यक्ति को सिमरिया रेफरल अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद हजारीबाग रेफर कर दिया गया। जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान तपसा निवासी कोयला व्यवसायी मुकेश गिरी के रूप में की गई है।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से इंसास की तीन गोलियों के खोखे और माओवादी पर्चा भी बरामद किया है। घटना की जिम्मेदारी प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के उग्रवादियों ने ली है। पर्चे में नक्सलियों ने मुकेश गिरी पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगा हत्या करने की बात लिखी है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, काले वर्दी पहने हथियार बंद माओवादी छठ घाट पर पहुंचे। फिर घाट पर मौजूद लोगों की माओवादियों ने लाठी-डंडे से पिटाई शुरू कर दी।
|
इसके बाद मुकेश गिरि को उन्होंने अपने कब्जे में ले लिया और उसकी जमकर पिटाई की। इसके बाद माओवादी नक्सलियों ने उस पर इंसास राइफल से उन्हें तीन गोली मारी गई। इधर इस घटना के बाद पुलिस ने माओवादियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान तेज कर दिया है।

Diksha kanojia