फूलो झानो आशीर्वाद अभियान के लाभुकों से सीधा संवाद करेंगे CM हेमंत, अनुभव सांझा करेंगी महिलाएं

9/16/2021 11:55:33 AM

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आज प्रोजेक्ट भवन सभागार में फूलो झानो आशीर्वाद अभियान के अंतर्गत आजीविका उपलब्धता कार्यक्रम में भाग लेंगे। फूलो झानो आशीर्वाद अभियान अंतर्गत हड़यिा दारू निर्माण एवं बिक्री का कार्य छोड़कर सम्मानजनक आजीविका से जुड़ी महिलाएं इस अवसर पर अपना अनुभव साझा करेंगी।

मुख्यमंत्री एवं ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम इस अवसर पर विभिन्न जिलों के फूलो झानो आशीर्वाद अभियान के लाभुकों से ऑनलाइन संवाद भी करेंगे। प्रोजेक्ट भवन सभागार में गुरुवार को दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम को राज्य भर की सखी मंडल की दीदियां द्भद्धड्डह्म्द्दश1.ह्ल1 के माध्यम से ऑनलाइन देखेंगी। ग्रामीण विकास विभाग अंतर्गत झारखण्ड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा बीमा कराएं अभियान के अंतर्गत सखी मंडल की करीब 25 लाख बहनों के बीमित होने के अवसर पर सखी दीदियों को सम्मानित किया जाएगा।

मालूम हो कि ग्रामीण विकास सचिव डॉ मनीष रंजन की पहल पर राज्य में 7 अगस्त से बीमा कराएं अभियान की शुरुआत कर सखी मंडल की बहनों को विभिन्न बीमा योजनाओं से प्राथमिकता के आधार पर जोड़ा जा रहा था। इस अभियान से सखी मंडल की बहनों की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है। बीमा कराएं अभियान को सफल बनाने में उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाली सखी दीदियों को इस कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।

Content Writer

Diksha kanojia