CM हेमंत ने कोरोना को बताया बड़ी चुनौती, संक्रमण के खतरे के मद्देनजर ''श्रावणी मेला'' स्थगित

7/2/2020 3:16:10 PM

रांचीः झारखंड के मख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वैश्विक महामारी कोरोना को बड़ी चुनौती बताया और साथ ही कहा कि इसके कारण विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले को स्थगित किया गया है।

सोरेन ने बुधवार को पंडा धर्मरक्षिणी सभा, देवघर के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान कहा कि कोरोना को लेकर सरकार के सामने बड़ी चुनौतियां हैं। लेकिन, बाबा भोलेनाथ की कृपा और राज्यवासियों के मिल रहे सहयोग से सरकार महामारी को नियंत्रित करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में बाबा बैद्यनाथ का मंदिर खोलना जन स्वास्थ्य के लिहाज से उचित नहीं है। बाबा भोलेनाथ से इसके लिए क्षमा मांगता हूं। श्रावणी मेले में देश-विदेश के लाखों श्रद्धालु आते हैं। ऐसे में कोरोना के संक्रमण का खतरा काफी बढ़ सकता है। इस वजह से सरकार ने इस साल इस मेला के आयोजन को स्थगित करने का फैसला किया है।

इससे पूर्व पंडा धर्मरक्षिणी सभा ने मुख्यमंत्री को बाबा बैद्यनाथधाम मंदिर बन्द रहने से हो रही परेशानियों से अवगत कराया। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से आर्थिक सहायता देने के लिए उपयुक्त कदम उठाने का आग्रह किया। इस पर श्री सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार उनकी परेशानियों को समझ रही हैं और इसे देखते हुए सहायता के लिए आवश्यक कदम उठा रही है। इसके लिए देवघर जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वालों में पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष डॉ. सुरेश भारद्वाज, महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर, उपाध्यक्ष मनोज मिश्रा और शंकर सरेवार समेत सभा के अन्य सदस्य शामिल थे।

Edited By

Diksha kanojia