प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 जुलाई के दौरे से जुड़ी तैयारियों की CM हेमंत सोरेन ने की समीक्षा

7/11/2022 10:15:52 AM

 

देवघरः देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन समेत झारखंड के लिए कुल 16 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास के लिए यहां 12 जुलाई को पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत में बाबाधाम देवघर पूरी तरह सज-धज कर तैयार है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा समेत अन्य तैयारियों की समीक्षा अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रविवार को की। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री की 12 जुलाई की यात्रा की तैयारियों की आज यहां एक उच्चस्तरीय बैठक में समीक्षा के उपरान्त मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री के सभी कार्यक्रमों की पूरी तैयारी कर ली गयी है और इसके लिए सुरक्षा के भी चाक चौबन्द प्रबन्ध किये गये हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री 401 करोड़ रुपये की लागत से बने देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के अलावा 12 जुलाई को देवघर एम्स में नवनिर्मित अस्पताल का भी उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री 10 हजार करोड़ रुपये की सड़क एवं पुल योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री बाबा धाम में दर्शन-पूजन भी करेंगे। इससे पूर्व आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री के आगमन व राजकीय श्रावणी मेला, 2022 के तैयारियों की विस्तृत समीक्षा के लिए सर्किट हाउस सभागार में उच्चस्तरीय बैठक आयोजित की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री सोरेन ने प्रधानमंत्री के 12 जुलाई के देवघर दौरे के मद्देनजर देवघर हवाई अड्डा, बाबा मंदिर एवं देवघर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम को लेकर विभिन्न तैयारियों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए संबंधित वरीय अधिकारियों को विधि-व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिये।

उन्होंने हवाई अड्डे के उद्घाटन के पश्चात् प्रधानमंत्री के रोड-शो व बाबा मंदिर कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की तथा रूट लाईन में विशेष निगरानी व सुरक्षा के कड़े इंतजामो को लेकर संबंधित वरीय पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। सोरेन ने निर्देश दिया कि सबसे महत्वपूर्ण यह है कि मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा मुहैया करायी जाय जिससे सभी सुरक्षित व सुलभ जलार्पण कर सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर हाल में सभी कांवड़ियों के साथ अपना व्यवहार विनम्र रखें।
 

Content Writer

Diksha kanojia