मुख्यमंत्री ने 'आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का किया शुभारंभ

11/16/2021 11:38:38 AM

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज आपकी सरकार भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली को नमन करने आई है। मुख्यमंत्री ने सोमवार को खूंटी जिले में धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातु में 'आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि राज्य सरकार विकास की गठरी साथ लाई है।



सीएम ने आगो कहा कि हम आपका अधिकार आपके द्वार तक पहुंचाने आएं हैं। आदिवासी समुदाय शैक्षणिक और सामाजिक रूप से पीछे रहा है। लेकिन आज आपके बीच का व्यक्ति राज्य के विकास को गति देने में जुटा है। यही वजह है कि जल, जंगल और जमीन विकास कार्यों की प्राथमिकताओं में रहता है। राशन कार्ड से वंचित 15 लाख जरूरतमंदों को हरा राशन कार्ड प्रदान किया जा रहा है। आदिवासी समाज के बच्चों को विदेश में उच्च शिक्षा प्रदान करने हेतु भेज रही है। खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति दी जा रही है।



मुख्यमंत्री ने कहा सरकार के विकास कार्यों को मिलकर आगे बढ़ाना है। आज के ही दिन से राज्य सरकार ने झारखण्ड के सभी वृद्धजनों को पेंशन योजना का लाभ देने का निर्णय लिया है। इस प्रक्रिया को सरल बनाते हुए एपील और बीपीएल कार्ड की बाध्यता समाप्त की गई है। आज से सरकार की योजना गांव-गांव तक जाएगी। अगर योजनाओं का लाभ देने में पदाधिकारी लापरवाही बरतेंगे तो उन्हें चिन्हित कर दंडित किया जाएगा।

Content Writer

Diksha kanojia