मुख्यमंत्री ने साहिबगंज सदर अस्पताल में नवनिर्मित PSA प्लांट का किया ऑनलाइन उद्घाटन

5/14/2021 8:28:20 PM

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने और सभी जरूरी संसाधनों को बढ़ाने का सरकार निरंतर प्रयास कर रही है।

हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को साहिबगंज सदर अस्पताल में नवनिर्मित पीएसए प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में मरीजों का समुचित इलाज सुनिश्चित करना सरकार की विशेष प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि साहिबगज जिले में आरटीपीसीआर लैब के अधिष्ठापन के बाद पीएसए प्लांट और दो काडिर्यक एंबुलेंस शुरू होने से स्वास्थ्य क्षेत्र के बेहतर बनाने की दिशा में एक और कदम आगे बढ़े हैं। इसका फायदा न सिर्फ इस जिले बल्कि निकटवर्ती जिले के लोगों को भी मिलेगा।

वहीं मुख्यमंत्री ने इस मौके पर सभी राज्यवासियों को ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि आज से ही पूरे राज्य में 18 साल से ज्यादा उम्र के लाभार्थियों के लिए नि:शुल्क टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो चुका है। इसके लिए आरंभिक चरण में पूरे राज्य में 496 टीका केंद्र बनाए गए हैं। साहेबगंज जिले में तीन केंद्रों में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे टीका जरूर लें। इससे कोरोना से बचाव में काफी मदद मिलेगी।

Content Writer

Nitika