CM हेमंत ने केजरीवाल का किया समर्थन, बोले- झामुमो अध्यादेश के विरोध में आम आदमी पार्टी का देगी साथ

6/2/2023 6:46:00 PM

Ranchi: आज यानी शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एवं उनके प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी। दोनों पार्टियों के नेताओं की मुलाकात के बाद सीएम हेमंत के आवास पर संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में सोरेन ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र पर केंद्र का हमला गंभीर चिंता का विषय है। उन्होंने साथ ही घोषणा की है कि संसद में केन्द्रीय अध्यादेश का विरोध करने में उनकी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) आम आदमी पार्टी का साथ देगी।



इस मौके पर केजरीवाल ने कहा, '' झामुमो दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण से संबंधित केंद्रीय अध्यादेश का विरोध करने में आप का साथ देगा। हम केंद्र को लोकतांत्रिक अधिकारों का खुल्लम- खुल्ला दमन नहीं करने देंगे।'' केजरीवाल ने कहा, ''मैं समान विचार वाले राजनीतिक दलों एवं आम लोगों से भी केन्द्र सरकार के इस गैर लोकतांत्रिक कदम का डटकर विरोध करने की अपील करता हूं।''



उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 11 मई को सुनाये गये फैसले में केन्द्रीय सेवा के अधिकारियों के स्थानांतरण का अधिकार दिल्ली की चुनी गई सरकार को दे दिया गया था, लेकिन केन्द्र सरकार अपने अध्यादेश के माध्यम से इस अधिकार को वापस हड़पना चाहती है। अत: संसद में सभी समान विचार वाले दलों को एकजुट होकर इस अध्यादेश को पारित होने से रोकना होगा। वहीं, इससे पूर्व केजरीवाल एवं मान ने चेन्नई में बृहस्पतिवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी।

Content Editor

Khushi