CM Hemant ने नई दिल्ली में झारखंड भवन के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश

5/17/2023 2:33:40 PM

Ranchi: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने नई दिल्ली प्रवास के दौरान निर्माणाधीन झारखंड भवन के सभी 7 फ्लोर का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने इस क्रम में कांफ्रेंस हॉल, डाइनिंग हॉल, मुख्यमंत्री कक्ष, गेस्ट रूम, गवर्नर सुइट समेत अन्य स्थलों का निरीक्षण किया।



ये भी पढ़ें- 24 मई को झारखंड दौरे पर रहेंगी राष्ट्रपति Draupadi Murmu, देखिए राष्ट्रपति का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम



भवन के निर्माण कार्य को देख असंतुष्ट दिखे CM हेमंत?

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में भवन निर्माण विभाग के अधिकारियों, सलाहकार और कार्यान्वयन एजेंसियों के साथ एक समीक्षा बैठक भी आयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री नई दिल्ली में बन रहे झारखंड भवन के निर्माण में खर्च होने वाले बजट से भी अवगत हुए। इसको लेकर मुख्यमंत्री संतुष्ट नजर नहीं आए और मुख्यमंत्री ने 15 दिनों के अंदर झारखंड भवन निर्माण को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों एवं सलाहकारों की भूमिका से संबंधित जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा। उन्होंने भवन की गुणवत्ता, सुरक्षा एवं अतिथि की सुविधा के लिए आवश्यक बदलाव करने निर्देश अधिकारियों को दिया।

ये भी पढ़ें- HC ने Rahul Gandhi की याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित, गृह मंत्री Shah पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

"निर्माण कार्य में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं"
इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा झारखंड भवन का निर्माण कार्य की गुणवत्ता अपनी पहचान स्थापित करे, ऐसा प्रयास होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा निर्माण कार्य में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं। 15 दिन में भवन निर्माण को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों एवं सलाहकारों की भूमिका से संबंधित जांच रिपोर्ट पेश करें। झारखंड भवन निर्माण कार्य में अगर किसी तरह की अनियमितता सामने आती है तो जिम्मेदार व्यक्ति बख्शे नहीं जाएंगे। वहीं, बैठक में मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, प्रधान स्थानिक आयुक्त मस्त राम मीणा, भवन निर्माण सचिव सुनील कुमार एवं अन्य उपस्थित थे। मालूम हो कि कोविड संक्रमण की वजह से काम पर रोक और तकनीकी चुनौतियों के कारण झारखंड भवन निर्माण कार्य में विलंब हुआ था।

Content Editor

Khushi