CM हेमंत ने आम जनता के साथ किया सीधा संवाद, कहा- ग्रामीण क्षेत्रों के उत्थान पर सरकार का विशेष जोर

2/23/2022 10:08:21 AM

 

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के समग्र विकास के लिए ग्रामीण अर्थव्यवस्था का मजबूत होना बेहद जरूरी है और ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों के उत्थान पर सरकार का विशेष जोर है। मुख्यमंत्री सोरेन ने साहिबगंज जिले के पतना प्रखंड स्थित धरमपुर में आम जनता के साथ सीधा संवाद के दौरान ये बातें कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव में रहने वाले किसानों, मजदूरों, महिलाओं और नौजवानों समेत सभी वर्ग और सबके के हितों को ध्यान में रखकर कार्य योजनाएं बनाई जा रही है। इसमें आम जनता की भावनाओं का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। ताकि, उन्हें उनका वाजिब हक और अधिकार मिल सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की वजह से पिछले दो सालों में सारी व्यवस्थाएं थम सी गई थी। लेकिन, अब कोरोना को काबू में करने के साथ विकास की गति में तेजी लाई जा रही है। सरकार के द्वारा राज्य वासियों के हित में कई योजनाएं चलाई जा रही है। सरकार ने यूनिवर्सल पेंशन स्कीम, फूलो झानो आशीर्वाद योजना, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना और सोना सोबरन धोती साड़ी योजना योजना जैसी कई योजनाएं आप लोगों के लिए शुरू की है। इसका आप लाभ जरूर लें और दूसरों को भी दिलाना सुनिश्चित करने में सक्रिय भूमिका निभाएं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि आप सरकार की व्यवस्था का अंग बने। कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लें। इसके माध्यम से स्वावलंबी बने और परिवार तथा राज्य को मजबूती प्रदान करने में योगदान दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान में बैठे व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित किया जा रहा है। योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम तेजी से हो रहा है। आप लोगों से उम्मीद है कि इन योजनाओं का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन हो, इसमें सहयोग करें।

Content Writer

Diksha kanojia