CM हेमंत ने झारखंड वासियों को दी शिक्षक दिवस की बधाई, पिता शिबू सोरेन को बताया अपना पहला गुरु

Thursday, Sep 05, 2024-05:14 PM (IST)

रांची: भारत के भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने अपने छात्रों से जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाने की इच्छा जताई थी ताकि समाज में शिक्षकों के योगदान की सराहना की जा सके जिसके बाद आज यानी 5 सितंबर को शिक्षक दिवस मनाया जाता है।

शिक्षक दिवस के अवसर पर सीएम हेमंत ने शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट शेयर कर हेमंत ने कहा कि मेरे पिता और पहले गुरु- आदरणीय दिशोम गुरु शिबू सोरेन जी को मेरा प्रणाम। उन्होंने मुझे जीवन के सबसे महत्वपूर्ण सबक सिखाए। लोगों की सेवा करना और हमेशा सत्य के लिए खड़े रहना। आज के दिन मैं उनके और सभी शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमारे समाज को आकार दिया है।


वहीं, गांडेय विधायक कल्पना सोरेन ने भी शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। कल्पना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर कहा कि आज का दिन मेरे लिए बेहद खास है क्योंकि राजनीति में आने के पहले मैं शिक्षक थी। मेरे विद्यार्थियों के साथ हमेशा से मेरा गहरा जुड़ाव था। स्कूल के गलियारों और कक्षाओं में बिताए पल आज भी मेरी यादों में बसे हुए हैं। मेरे जीवन का अधिकांश समय स्कूल में बच्चों के बीच बीतता रहा, लेकिन एक दिन ऐसा आया जिसने मेरे जीवन की दिशा बदल दी। कल्पना ने आगे लिखा कि भाजपा ने साजिश रचकर मेरे पति को जेल में डाल दिया। मैं अपने काम से संतुष्ट थी, लेकिन उस दिन की घटना ने मुझे राजनीति में आने के लिए मजबूर कर दिया। तभी से अन्याय के खिलाफ मेरी लड़ाई शुरू हो गयी। आज सार्वजनिक जीवन में व्यस्त रहते हुए मैंने भले ही अपने शिक्षक वाले जीवन से दूरी बना ली हो लेकिन शिक्षक दिवस पर जब पुराने विद्यार्थियों के कॉल आए तो मेरा मन फिर उसी कक्षा में पहुंच गया। उनके प्यार और सम्मान के लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static