CM चंपई ने 639 करोड़ के मेगा पाइप लाइन सिंचाई प्रोजेक्ट की रखी आधारशिला, कहा- राज्य सरकार विकास के लिए है दृढ़ संकल्पित

3/11/2024 4:01:21 PM

Giridih: मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन बीते रविवार को गिरिडीह के पीरटांड़ प्रखंड स्थित जैनियों के विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थाल मधुबन पहुंचे। सीएम ने जिले को एक बड़े प्रोजेक्ट की सौगात दी। इस दौरान उनके साथ मंत्री बसंत सोरेन, जामतारा के विधायक इरफान अंसारी, गिरिडीह के सदर विधायक सुद्विया कुमार सोनू भी उपस्थित थे। सबसे पहले मधुबन के कल्याण निकेतन में सीएम और मंत्री और विधायक का हेलीकॉप्टर लैंड किया। इसके बाद सीएम समेत सभी का काफिला मधुबन के सम्मेद शिखर मधुबन के पारसनाथ पहाड़ स्थित आदिवासी समुदाय के दिशोम मांझी थान पहुंचा, जहां सभी ने मांझी थान के पुजारी के द्वारा आदिवासियों के सर्वोच्च पूजा स्थल दिशोम मांझी थान में सीएम चंपई सोरेन और मंत्री बसंत सोरेन ने पूजा- अर्चना किया।



करीब 10 मिनट के पूजा- अर्चना के बाद सीएम का काफिला मधुबन के मकर संक्रांति मेला मैदान पहुंचा, जहां सीएम का स्वागत आदिवासी संस्कृति के अनुसार किया गया। इसके बाद आयोजन स्थल के स्टेज में डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और मंत्री बसंत सोरेन का स्वागत बुके देकर किया। वहीं, सदर विधायक सोनू ने सीएम और मंत्री समेत अन्य अतिथियों का स्वागत शाल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर किया। इसके बाद सीएम और मंत्री ने दीप जलाया। सीएम चंपई ने सम्मेद शिखर मधुबन के मधुबन मकर संक्रांति मेला मैदान में राज्य सरकार के 639 करोड़ के मेगा पाइप लाइन सिंचाई प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी।  



बताते चलें कि इस प्रोजेक्ट से पीरटांड़ के 17 पंचायत के गांव में सिंचाई के लिए पाइप लाइन वाटर सप्लाई खेतो में किया जायेगा, जिससे इस क्षेत्र के किसान सालों भर खेती कर सकेंगे।

सभा को सम्बोधित करते हुए सीएम ने कहा कि राज्य की सरकार विकास के लिए दृढ संकल्पित है तथा जनता जनार्दन के आशीर्वाद से राज्य सरकार जनता की सेवा हेतु नए- नए स्किम ला रही है जिससे समाज के अंतिम पायदान में रहने वाले लोगों तक इसका लाभ मिलेगा तथा गरीब झारखंडियों को विकास के सफर में नयी उड़ान मिला पायेगी। 

Content Editor

Khushi