CM चंपई ने नेताओं के साथ की बैठक, उलगुलान न्याय महारैली को ऐतिहासिक बनाने पर की चर्चा

4/19/2024 11:48:49 AM

रांची: आगामी 21 अप्रैल को होने वाली इंडिया गठबंधन की रैली से पहले सीएम चंपई सोरेन ने बैठक की। सीएम ने कहा, यह रैली केंद्र सरकार द्वारा आदिवासियों एवं मूलवासियों पर हो रहे अत्याचारों तथा उन्हें जल- जंगल- जमीन से दूर करने की साजिश का पर्दाफाश करेगी।



चंपई सोरेन ने कहा कि विपक्षी दलों की राज्य सरकारों के खिलाफ एजेंसियों के इस्तेमाल और गलत आरोपों में उन्हें बदनाम करने की रणनीति को देश अच्छी तरह समझ चुका है। लोकसभा चुनाव में जनता जवाब देगी। महारैली में गठबंधन के प्रमुख 12 राष्ट्रीय नेता शामिल होंगे। वहीं, बैठक के बाद मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि चुनी हुई सरकार के मुख्यमंत्री को गलत आरोपों में जेल में डाला गया है। सारा षड्यंत्र भाजपा का है। आदिवासी मुख्यमंत्री को बदनाम करने के उद्देश्य से संवैधानिक शक्तियों का दुरुपयोग हुआ। इससे जनता में आक्रोश है। गुस्सा आने वाले चुनाव में दिखेगा।



झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्र सरकार विपक्षी दलों को समाप्त करने के लिए तानाशाह बन गई है। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि एक निर्वाचित मुख्यमंत्री को अन्यायपूर्ण तरीके से जेल भेजना राज्य की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। भाजपा को इतनी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी कि वह विपक्षी दलों को छेड़ने से पहले सोचने को विवश होगी। जानकारी के मुताबिक न्याय उलगुलान महारैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी प्रसाद यादव, आप नेता संजय सिंह, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल शामिल होंगे। 

Content Editor

Khushi