झारखंड में निलंबित IAS पूजा सिंघल और अन्य के खिलाफ ईडी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

7/6/2022 1:40:23 PM

 

रांचीः झारखंड में मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार निलंबित आईएएस पूजा सिंघल और अन्य के खिलाफ के खिलाफ प्रवर्त्तन निदेशालय की ओर से मंगलवार को विशेष पीएमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया गया। ईडी की टीम दो बक्सों में दस्तावेज लेकर कोर्ट पहुंचे।

सूत्रों के अनुसार लगभग 5000 पृष्ठों में चार्जशीट लेकर ईडी की टीम कोर्ट पहुंची। इस मामले में ईसीआईआर 03/2018 के तहत ईडी ने मुकदमा दर्ज किया है। ईडी की टीम ने 60 दिनों के अंदर आरोप पत्र दाखिल करने का काम किया है। इससे पहले आईएएस पूजा सिंघल की ओर से आरोप पत्र दाखिल नहीं होने और अपने स्वास्थ्य को आधार बनाते हुए जमानत याचिका भी दाखिल की गयी थी। इस मामले में ईडी की विशेष अदालत द्वारा प्रवर्त्तन निदेशालय को जवाब देने का निर्देश दिया था। लेकिन ईडी की ओर से पिछली सुनवाई के दौरान तक जवाब दाखिल नहीं किया गया था, जिसके कारण मामले में जमानत याचिका पर सुनवाई 12 जुलाई तक के लिए टाल दी गयी थी।

गौरतलब है कि ईडी ने 5 मई को पूजा सिंघल के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसके बाद पहले 6 मई को सीए सुमन कुमार और फिर 11 मई को आईएएस पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था। ईडी के अधिकारियों ने पूजा सिंघल को 14 दिनों के रिमांड पर लेकर पूछताछ की और फिर 25 मई को उन्हें जेल भेज दिया गया था। इस दौरान ईडी को बेहिसाब पैसे और चल-अचल संपत्ति के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी और दस्तावेज भी मिले है। ईडी की टीम ने छापेमारी के दौरान सुमन सिंह के आवास और कार्यालय से 19.31 करोड़ रुपए की नकदी भी बरामद की थी।

Content Writer

Diksha kanojia