विधानसभा में गूंजा मॉब लिंचिंग का मामला, हेमंत सरकार ने दोषियों पर कार्रवाई का दिया भरोसा

3/9/2021 7:48:47 PM

रांची: झारखंड सरकार ने रांची के कोतवाली थाना क्षेत्र में भीड़ की पिटाई से एक युवक की मौत के मामले की जांच करवा कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई का आज भरोसा दिया। विधानसभा में मंगलवार को कार्यवाही शुरू होने के साथ ही भारतीय जनता (भाजपा) विधायक विरंची नारायण समेत कई विपक्षी सदस्य वेल में आ गये और मॉब लिंचिंग की घटना में शामिल दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगे। इस पर संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम ने सदन को बताया कि रांची के कोतवाली थाना क्षेत्र में चोरी के आरोप में एक युवक की पिटाई का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि थाने लाने के बाद तत्काल उस घायल युवक को अस्पताल ले जाया जाना चाहिए था। इस मामले की जांच के बाद दोषी पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।       

इससे पहले विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले भाजपा विधायक विरंची नारायण ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि चोरी के आरोप में जब तबरेज नामक की भीड़ द्वारा पिटाई से मौत हो जाती है, तो कई राजनीतिक दल और संगठन के लोग सड़क पर उतर जाते है, वहीं राजधानी रांची में जब दूसरे समुदाय के युवक की मौत इसी तरह की मॉब लिचिंग की घटना हो जाती है, तो हंगामा करने वाले चुप्पी साध लेते है। भाजपा विधायक रणधीर सिंह ने इस घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की।       

दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि गठबंधन सरकार किसी भी दोषियों को बचाने का काम नहीं करती। घटना सामने आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई होती है और इस मामले में भी जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होगी। कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि इस तरह की घटना के दोषियों को सजा हर हाल में मिलनी चाहिए, यदि इस तरह की घटना में उनके पार्टी के लोग भी शामिल होंगे, तब भी वे उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। निर्दलीय विधायक सरयू राय ने भी इसे निंदनीय घटना बताते हुए कहा कि घटना को लेकर सरकार की नीतियों या मंशा पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए बल्कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर रोक लगाने के लिए कठोर कदम उठाये जाने चाहिए।

Content Writer

Umakant yadav