झारखंड में दिव्यांगों को सहायक उपकरण देने के लिए कल आयोजित होगा शिविर

7/7/2022 1:26:56 PM

 

रांचीः केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की ओर से झारखंड के पलामू जिले के टाउन हॉल, मेदिनीनगर में दिव्यांगों को सहायता और सहायक उपकरणों के वितरण के लिए शुक्रवार को सामाजिक अधिकारिता शिविर का आयोजन किया जाएगा।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार केन्द्र सरकार की एडीआईपी योजना के तहत एएलआईएमसीओ और जिला प्रशासन पलामू के साथ दिव्यांग व्यक्तियों के अधिकारिता विभाग (डीईपीडब्ल्यूडी) के सहयोग से इसका आयोजन किया जाएगा। पलामू जिले के विभिन्न स्थानों पर इस वर्ष फरवरी और मार्च में एएलआईएमसीओ द्वारा आयोजित आकलन शिविरों के दौरान पहचाने गए 1014 दिव्यांगों के बीच 115.72 लाख रुपये के विभिन्न श्रेणियों के 1628 सहायक और सहायता उपकरण मुफ्त वितरित किए जाएंगे।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक समारोह की मुख्य अतिथि होंगी और वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शिविर का वर्चुअल उद्घाटन करेंगी। समारोह का आयोजन पलामू के सांसद विष्णु दयाल राम, चतरा के सांसद सुनील कुमार सिंह और अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया जाएगा। समारोह के दौरान एएलआईएमसीओ और जिला प्रशासन, पलामू के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static