बोकारो: पत्रकार पर हमला करने के मामले में 2 कोयला तस्कर गिरफ्तार

8/27/2020 6:10:02 PM

बोकारोः झारखंड में बोकारो जिले के दुगदा थाना क्षेत्र में करीब पखवाड़े पूर्व एक पत्रकार पर जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार झा ने गुरुवार को बताया कि पत्रकार अरविंद शर्मा पर हमला करने के मामले में कोयला तस्कर नवीन पांडेय और अभिषेक पांडेय को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपितों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया जाएगा।

इस बीच कोयला तस्कर की पिटाई से घायल पत्रकार अरविंद शर्मा की हालत अचानक गंभीर हो गई है। उन्हें बोकारो जेनरल अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) वाडर् में भर्ती कराया गया है। पत्रकार शर्मा के माथे पर चोट लगने के कारण खून जम गया, जिसे गुरुवार को चिकित्सकों ने सफल ऑपरेशन कर निकाल दिया है। इससे पूर्व मंगलवार को मामले की छानबीन कर रहे पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) सतीश चंद्र झा ने अस्पताल पहुंचकर उनकी हालत का जायजा लिया और उनसे बातचीत की थी।

उल्लेखनीय है कि पत्रकार अरविन्द शर्मा ने 08 अगस्त 2020 को जिले के दुगदा थाना एवं बोकारो-झरिया ओपी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर कोयला तस्करी किये जाने से संबंधित एक समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद श्री शर्मा जब दुगदा में एक दुकान पर बैठे थे, उसी समय कुछ लोगों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना के खिलाफ पत्रकार अरविन्द शर्मा ने दुगदा थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी थी, जिसमें, प्रदीप पांडेय, नवीन पांडेय, अभिषेक पांडेय को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। घटना के इतने दिनों बाद भी अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होने को लेकर पत्रकारों ने आंदोलन की चेतावनी दी थी।

Diksha kanojia