साहिबगंज जहाज दुर्घटना: गंगा नदी से तीन ट्रकों सहित बरामद हुए 2 लोगों के शव

3/28/2022 10:39:22 AM

 

रांचीः झारखंड के साहिबगंज जिले में बृहस्पतिवार को गंगा नदी में एक मालवाहक जहाज के पलटने पर लापता हुए दो लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। प्रशासन को संदेह है कि तीन और लोग लापता हुए होंगे, जैसा कि घटना के बाद घर नहीं लौटे लोगों के परिवार के सदस्यों ने दावा किया है।

अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के दौरान जहाज से नदी में गिरे तीन ट्रकों का पता लगा लिया गया है। अधिकारियों ने कहा था कि बिहार के कटिहार जाते समय मालवाहक जहाज के साहिबगंज में 24 मार्च को दुर्घटनाग्रस्त हो जाने पर उस पर सवार छह ट्रक नदी में गिर गये। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की दो टीम गंगा में बचाव अभियान चला रही है। प्रत्येक टीम में 22 सदस्य हैं।

दोनों टीम का नेतृत्व कर रहे एनडीआरएफ के सहायक कमांडेंट विनय कुमार ने कहा, ‘‘हमने शनिवार को दो शव नदी से निकाले। हमने रविवार सुबह से भी बचाव अभियान चलाया लेकिन कोई अन्य शव का पता नहीं लगा सके। रविवार को हमारा मुख्य जोर नदी से ट्रकों को बाहर निकालने पर था। ''कुमार ने कहा, ‘‘हालांकि, क्रेन में तकनीकी समस्या के चलते वाहनों को बाहर नहीं निकाला जा सका। सोमवार को फिर से अभियान चलाया जाएगा।'' इस बीच, घटना की जांच और झारखंड से गिट्टी (स्टोन चिप्स) के कथित अवैध परिवहन की पड़ताल के लिए गठित विशेष समिति ने शनिवार को जांच शुरू कर दी।''

Content Writer

Diksha kanojia