कोरोना से जंग: झारखंड में BJP फिर चलाएगी ‘सेवा ही संगठन'' अभियान, जारी किया ये Helpline नंबर

4/21/2021 5:04:13 PM

 

रांचीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे झारखंड प्रदेश में 'सेवा ही संगठन-अभियान 2'की शुरुआत करेगी। प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने मंगलवार को बताया कि प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश के निर्देशानुसार राज्य में कोविड-19 संक्रमण के कारण उत्पन्न हुई भयावह परिस्थितयों में राज्य की पीड़ित जनता के सहायता हेतु ‘‘हेल्पलाइन नंबर' जारी करते हुए कई सेवा कार्य प्रारंभ किया जा रहा है।

इसमें भाजपा ने 24 घंटे कोविड-19 हेल्प लाइन नंबर 8102925807 शुरू किया है जिसके तहत हेल्पलाइन पर कॉल कर निम्नलिखित सेवाएं प्राप्त की जा सकती हैं। इनमें चिकित्सकों के पैनल में शामिल निम्नलिखित चिकित्सकों का परामर्श नि:शुल्क प्राप्त किया जा सकता है। वर्मा ने बताया कि निजी एवं सरकारी स्वास्थ केन्द्रों एवं अस्पतालों पर उपलब्ध 02 बेड, वेंटिलेटर एवं सामान्य बेड आदि की सुविधाओं के बारे में लोगों को आवश्यक सुचना एवं सहायता प्रदान करना।

वहीं जिनके घरों में सभी सदस्य संक्रमित हो गए हैं या बाजार से दवा लाने के लिए कोई व्यक्ति नहीं है, उनके घर तक आवश्यक दवा पहुंचाने की व्यवस्था करना। आवश्यकतानुसार लोगों को बेड मिले इसके लिए अस्पतालों से मरीजों का समन्वय करवाना। 21 अप्रैल से प्रदेश के सभी जिलों में उपरोक्त हेल्पलाइन नंबर जारी कर स्थानीय स्तर पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कोविड-19 संक्रमण से पीड़ित परिवार को चिकित्सकीय परामर्श, दवा आदि घर तक पहुंचाने का कार्य किया जाएगा।

Content Writer

Diksha kanojia