पथ निर्माण व ग्रामीण विकास के सचिव से मिले BJP सांसद संजय सेठ

9/22/2021 2:15:08 PM

रांचीः भारतीय जनता पार्टी के रांची के सांसद संजय सेठ ने मंगलवार को प्रोजेक्ट भवन में झारखंड सरकार पथ निर्माण विभाग के सचिव सुनील कुमार और ग्रामीण विकास विभाग के सचिव डॉ. मनीष रंजन से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सांसद सेठ ने रांची लोकसभा क्षेत्र के कांके, हटिया, खिजरी, ईचागढ़ व सिल्ली विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सड़क व पुल निर्माण से संबंधित मुद्दों पर विमर्श किया।

सांसद सेठ ने बुढ़मू प्रखंड में सड़क निर्माण, रिंग रोड एनएच 75 से कनेक्टिंग रोड़, ईचागढ़ के रंगामाटी व जैनियों के प्रसिद्ध तीर्थ स्थलदेवलटांड़ में सड़क निर्माण, रांची-मुरी रोड पर पुल निर्माण, राहे से हाहे तक रोड, अनगड़ा से हुंडरू फॉल तक सड़क निर्माण सहित कई योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित जानकारी दोनों अधिकारियों को दी। सांसद ने कहा कि यह सभी योजनाएं बहुत ही जरूरी है। इन स्थानों पर सड़कों और पुल के निर्माण से ग्रामीणों का आवागमन सुगम हो सकेगा। इसलिए जनहित में इन सड़कों व पुलों का निर्माण अति आवश्यक है।

वहीं सांसद सेठ ने सांसद आदर्श ग्राम में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित मामलों पर चर्चा की। मुलाकात के बाद सेठ ने बताया कि दोनों अधिकारियों से रांची लोकसभा क्षेत्र के विकास के साथ-साथ केंद्र प्रायोजित योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी विस्तृत चर्चा हुई। सड़क और ग्रामीण विकास किसी भी क्षेत्र के विकास की धुरी हैं। इन दोनों ही विभागों के द्वारा सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरों तक कार्य हो सके, इस पर सकारात्मक बात हुई।

Content Writer

Diksha kanojia