BJP विधायक ने हेमंत सरकार पर बोला हमला, कहा- 1 साल में नगर विकास विभाग हुआ बदहाल

12/31/2020 12:49:47 PM

 

रांचीः झारखंड भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर हमला तेज करते हुए कहा कि उनकी सरकार के एक साल में नगर विकास विभाग बदहाल हो गया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक सीपी सिंह ने बुधवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में हेमंत सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को लेकर हमला तेज करते हुए कहा कि रघुवर दास की नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार ने इस विभाग का बजट बढ़ाया था। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013-14 में नगर विकास विभाग का बजट 900 करोड़ रुपए था वहीं रघुवर सरकार ने इसका बजट को तीन गुना बढ़ाकर 2829 करोड़ रुपए कर दिया था।

सिंह ने कहा कि रघुवर सरकार ने बजट ही नहीं बढ़ाया बल्कि विकास कार्यों का क्रियान्वयन भी किया है। लगभग 95 प्रतिशत राशि का सदुपयोग किया गया लेकिन हेमंत सोरेन की सरकार शुरुआत से ही पैसे की कमी का रोना रोती रही। एक भी काम जमीन नहीं दिखा है। उन्होंने कहा कि रांची की महापौर आशा लकड़ा ने कोरोना काल में संक्रमण की रोकथाम एवं शहर को स्वच्छ रखने के लिए बार-बार राज्य सरकार से राशि की मांग करती रही लेकिन पैसे नहीं मिलो।

रघुवर सरकार में अलग-अलग वर्षो में नगर निगम, नगर परिषद एवं नगर पंचायतों को पैसे दिए जाते रहे है ताकि विकास कार्य बाधित नहीं हो लेकिन अब तो राज्य सरकार की ओर से पैसा मिलना भी बंद हो गया है।

Diksha kanojia