रांची स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे BJP नेता; एक्का के खिलाफ कार्रवाई की मांग

3/10/2023 8:57:09 AM

 

रांचीः भारतीय जनता पार्टी की झारखंड प्रदेश इकाई के एक शिष्टमंडल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचकर केन्द्रीय एजेंसी से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पूर्व प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने की मांग की।

गौरतलब है कि भाजपा ने रविवार को एक वीडियो क्लिप जारी किया था और दावा किया था कि तत्कालीन प्रधान सचिव एक्का को एक उद्योगपति के कार्यालय में बैठकर सरकारी फाइलों पर हस्ताक्षर करते देखा जा सकता है। वीडियो के सामने आने के कुछ ही घंटों के भीतर एक्का का तबादला पंचायती राज विभाग में कर दिया गया था। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शिवपूजन पाठक ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने मामले में धन शोधन के पहलू से जांच शुरू करने का अनुरोध करते हुए ईडी को ज्ञापन सौंपा है। वीडियो क्लिप में उद्यमी को वित्तीय मामलों पर चर्चा करते सुना जा सकता है।'' भाजपा ने पहले इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की थी।

वहीं इससे पहले 6 मार्च को भाजपा के नौ सदस्यीय शिष्टमंडल ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से भेंट करके मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पूर्व प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का के विरुद्ध कार्रवाई करने एवं सीबीआई जांच कराने हेतु राज्य सरकार को निर्देशित करने का आग्रह किया था। इस संबंध में बार-बार संपर्क का प्रयास करने के बावजूद एक्का से संपर्क नहीं हो सका है।
 

Content Writer

Nitika