"भाजपा जुमलेबाज की पार्टी है", कल्पना सोरेन ने कहा- BJP के लोग चुनाव के समय बड़े-बड़े वादा करते हैं, लेकिन...

Monday, May 27, 2024-12:47 PM (IST)

दुमका: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा जुमलेबाज की पार्टी है। कल्पना सोरेन ने कहा कि यह चुनाव के समय बड़े-बड़े वादा करती है और बाद में इन वादों को भूल जाती है। कल्पना सोरेन ने ये बातें रविवार को जामा विधानसभा के रामगढ़ प्रखंड में भुस्कीबाड़ी मैदान में झामुमो प्रत्याशी नलिन सोरेन के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान कही।

"BJP झारखंड की जल, जंगल, जमीन पर नजर गड़ाए हुए हैं"
कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन भाजपा के आगे नहीं झुके इसलिए भाजपा ने उन्हें जेल में डाल दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने संताल परगना में चुनाव जीतने के लिए पूरे देश के नेताओं को उतार दिया है। वह यहां के लोगों की मानसिकता भी नहीं जानते हैं ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। भाजपा यहां की जल, जंगल, जमीन पर नजर गड़ाए हुए हैं। यह धरती बलिदानों की धरती है। भाजपा यहां के गरीब, आदिवासी, दलित एवं पिछड़ों को सिर्फ अपना वोट के लिए इस्तेमाल करती है। उन्हें विकास से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने संताल परगना में चुनाव जीतने के लिए पूरे देश के नेताओं को उतार दिया है। दुमका और देवघर हवाई अड्डा पर रोज बड़े-बड़े हेलिकॉप्टर उतर रहे हैं। यह चुनाव झारखंड ही नहीं पूरे देश की जनता बनाम भाजपा के बीच है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्य के मुख्यमंत्री यहां पर आकर लोगों को भ्रमित करते हैं। उन्हें राज्य की न तो भाषा का ज्ञान है न संस्कृति की ज्ञान है।

"हेमंत सोरेन ने सभी लोगों को पेंशन देने का किया काम"
कल्पना सोरेन ने कहा कि दिल्ली में जब किसान धरना-प्रदर्शन कर रहे थे, तब भाजपा के किसी भी नेता में हिम्मत नहीं थी कि वहां जाकर किसानों से बात करें। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यकाल में विकास की कई योजनाओं की शुरुआत की गई है जिसे वर्तमान सरकार धरातल पर उतार रही है। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना बंद कर दिया तो हेमंत सोरेन ने यहां के लोगों को पक्का मकान देने के लिए अबुआ आवास योजना चालू की है। सभी लोगों को पेंशन देने का काम किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static