BJP Foundation Day: पार्टी दफ्तर में फहराया गया झंडा, 10 लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे PM Modi

4/6/2023 10:09:51 AM

रांची: भारतीय जनता पार्टी आज (गुरुवार) को धूमधाम से 44 वां स्थापना दिवस मना रही है। इसके लिए कार्यकर्ता पूरी तैयारी में जुटे हुए हैं। इस अवसर पर कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें सर्वप्रथम कार्यालय एवं घरों पर पार्टी का झंडा लगाना, प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का टीवी, रेडियो आदि के माध्यम से संबोधन सुनना और फिर दीवारों पर कमल निशान पोतना जैसे कार्यक्रम प्रमुख हैं। वहीं, बीजेपी के 44 वें स्थापना दिवस पर बीजेपी ने ट्वीट करके कहा, 'भाजपा मतलब- मिशन, भाजपा मतलब- समाज सेवा, भाजपा मतलब- समाज का सशक्तिकरण, भाजपा मतलब- नए भारत का निर्माण।'

स्थापना दिवस के कार्यक्रम की हो गई है शुरुआत 
बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा मुख्यालय एक्सटेंशन में झंडा फहरा दिया है। इसी के साथ बीजेपी स्थापना दिवस के कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है। इस दौरान जेपी नड्डा के अलावा, तरुण चुग, सुनील बंसल व अन्य भी मौजूद रहे। जब बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने झंडा फहराया तो इस दौरान कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए। इसके अलावा 'हर-हर मोदी-घर-घर मोदी' और 'मोदी है तो मुमकिन है' के नारे भी लगाए गए। इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी और अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमाओं पर पुष्प चढ़ाए। इस दौरान नड्डा ने कहा कि लाखों-करोड़ों कार्यकर्ताओं ने बूथ स्तर पर काम करके पार्टी को इस स्थान पर पहुंचाने का काम किया है।

6 अप्रैल 1980 को हुई थी पार्टी की स्थापना
इसके बाद प्रदेश कार्यालय के सभागार सहित सभी जिला, मंडल के कार्यालयों, बूथों पर कार्यकर्ता ध्वज लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का संबोधन सुनेंगे। इसके बाद जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष एवं मंडल कार्यालय में मंडल अध्यक्ष पार्टी का ध्वज लगाएंगे। प्रधानमंत्री के संबोधन के 1 घंटे बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दीवार पर कमल निशान बनाकर अभियान की शुरुआत करेंगे। उसके 1 घंटे बाद सभी प्रदेशों के प्रदेश अध्यक्ष दीवार पर कमल निशान बनाएंगे, उसके 1 घंटे बाद जिला अध्यक्ष और फिर 1 घंटे बाद मंडल अध्यक्ष दीवार पर कमल निशान बनाएंगे। वहीं, बता दें कि पार्टी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 को हुई थी।
 

Content Editor

Khushi