भाजपा ने उपचुनाव के लिए मतदान के दिन दर्ज कराई गई 5 शिकायतें

11/4/2020 11:26:22 AM

रांचीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दुमका एवं बेरमो सीट के लिए मंगलवार को हुए मतदान के दिन अलग-अलग मामलों में चुनाव आयोग में 5 शिकायत दर्ज कराई है।

झारखंड में भाजपा चुनाव आयोग संपर्क विभाग के प्रदेश सह संयोजक सुधीर श्रीवास्तव ने पांच अलग अलग मामलों में चुनाव आयोग को शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि बेरमो के कुरपनिया थाना क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ता लक्ष्मण महतो को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा मारकर घायल करने की घटना है।

दूसरा मामला अमरीश सिंह नामक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में पदस्थापित व्यक्ति ने अपना पोस्टल बैलट कांग्रेस प्रत्याशी कुमार जयमांगल के पक्ष में मतदान करते फोटो वायरल कर दिया। पोस्टल बैलट में मतदान करने के बाद अमरीश सिंह के रिश्तेदार रिंकू सिंह ने उक्त फोटो को वायरल किया।

श्रीवास्तव ने इस संदर्भ में रक्षा मंत्रालय को शिकायत कर मांग किया है कि यह सर्विस कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ है। उनके खिलाफ कार्रवाई हो। तीसरा मामला बेरमो से प्रत्याशी के समर्थन में बेरमो में जिस वाहन से पैसा बांटा जा रहा था उस वाहनों का नंबर सहित शिकायत की गई। इसके अलावा दो अन्य मामलों में भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

Diksha kanojia