सिमडेगा मॉब लिंचिंग मामले पर BJP ने CBI जांच व मुवावजे की मांग को लेकर राज्यपाल से लगाई गुहार

1/11/2022 12:34:14 PM

 

 

रांचीः झारखंड के सिमडेगा के कोलेबिरा थाना के बेसराजारा गांव के दलित युवक संजू प्रधान को जिन्दा जलाकर मारने की घटना पर भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल आज राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात कर मामले की जांच कराने, दोषियों को दण्डित करने, परिवार को 10 लाख रुपए मुआवजा, सरकारी नौकरी एवं सुरक्षा मुहैया कराने का गुहार लगाया है।

भाजपा ने कहा कि विगत 4 जनवरी 2022 को सिमडेगा जिला अन्तर्गत कोलेबिरा थाना के बेसराजारा गांव में घटित एक हृदय विदारक घटना से हम सभी काफी दु:खी एवं विचलित हैं। आपको अवगत कराना चाहगे कि कोलेबिरा थाना के बेसराजारा गाँव के रहने वाले संजू प्रधान को आस-पास के रहनेवाले ग्रामीणों की उग्र भीड़ (जिसमें 500 से अधिक लोग थे) ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया एवं पास में ही जलावन के लिए रखी हुई लकड़ी में आग लगाकर उसे जिन्दा जला दिया। इस घटना के खबर की पूरे झारखंड में भर्तसना की गई एवं तत्संबंधित समाचार राज्य के सभी प्रमुख अखबारों में प्रकाशित भी हुआ है। शायद आप भी इस हृदयविदारक घटना से अवगत होंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने इस शर्मनाक घटना के प्रति गंभीर चिंता व्यक्त की है। घटना की गंभीरता एवं पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने घटना स्थल का दौरा किया, जिसमें विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, राष्ट्रीय मंत्री सह महापौर डॉ. आशा लकड़ा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद समीर उरांव, प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर सहित पार्टी के स्थानीय वरिष्ठ नेतागण शामिल थे।
 

Content Writer

Diksha kanojia