त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के बाद आमने-सामने हुई भाजपा-कांग्रेस

5/23/2022 1:38:33 PM

 

रांची: झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव चल रहा है और यह पंचायत चुनाव पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे के लिए भी जाना जाएगा। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पंचायत चुनाव में एक प्रत्याशी के नामांकन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे तो, अब एक प्रत्याशी के विजय जुलूस में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे।

गिरिडीह के बाद अब हजारीबाग जिले में भी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। जुलूस पर पाकिस्तान जिंदाबाद के साथ हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे लगे। अगर बात करें इस पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे की तो यह नारा बरकट्ठा के कोरा थाना अंतर्गत पंचायत चुनाव में एक जीते हुए प्रत्याशी के जुलूस में लगे। हालांकि साथ में हेमंत सोरेन के भी नारे लगाए गए। लेकिन इस नारे के बाद भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई और सीधी कार्रवाई की चेतावनी दी। प्रदेश भाजपा ने इस दौरान राज्य सरकार पर भी तंज कसते हुए कहा, की वर्तमान राज्य सरकार के समय में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे कुछ ज्यादा ही तेजी से लगने लगे हैं या तो यह हेमंत सरकार को बदनाम करने की साजिश है या फिर उन्हें लग रहा था कि मुख्यमंत्री के नाम लेकर हम बच जाएंगे।

ऐसे में हम उन्हें कड़ी चेतावनी देते हैं कि अगर प्रशासन ने कुछ नहीं किया था हम उन्हें पाकिस्तान छोड़कर आएंगे, क्योंकि वह खाएंगे यहां का और गुण गाएंगे पाकिस्तान का, अब वह समय चला गया वहीं पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर प्रदेश कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कि पुलिस प्रशासन को ऐसे मामलों पर संवेदनशीलता बरतनी चाहिए। यह एक दुखद घटना है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। हालांकि इस दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा एक विशेष समुदाय के खिलाफ एक नफरत का माहौल पैदा किया जा रहा है। और शायद उसी का यह परिणाम है। हालांकि फिर भी पुलिस प्रशासन को उन्होंने कड़ी चेतावनी दी और कहा ऐसे मामलों पर कड़ी कार्रवाई करे प्रशासन।  

Content Writer

Diksha kanojia