सत्ता में नहीं होने पर BJP ‘पानी से बाहर हुई मछली की तरह'' हो जाती है: हेमंत सोरेन

8/2/2022 11:02:11 AM

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर उनकी लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी सत्ता में नहीं होने पर ‘‘पानी से बाहर हुई मछली'' की तरह हो जाती है।

सोरेन की टिप्पणी ऐसे वक्त आई है जब राज्य के तीन कांग्रेस विधायकों- इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को एक एसयूवी से भारी मात्रा में नकदी मिलने के मद्देनजर पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद अपराध जांच विभाग (सीआईडी) की 10 दिनों की हिरासत में भेज दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘भाजपा की हालत ऐसी है कि जहां कहीं पार्टी सत्ता में नहीं है वहां पानी से बाहर हुई मछली की तरह है..वह गंदी राजनीति करती है। गैर भाजपा शासित राज्यों का उदाहरण आपके सामने है।'' सोरेन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारी सरकार को गिराने के प्रयास नए नहीं हैं। भाजपा झारखंड में सत्ता से बाहर होने के बाद से इस तरह के प्रयास कर रही है। हम हर दूसरे दिन इसके बारे में सुनते हैं। इन विधायकों के नवीनतम प्रयास सभी के सामने हैं।'' उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एक ‘‘नयी राजनीतिक परिभाषा'' बनाने की कोशिश कर रही है और भाजपा की ‘‘राजनीतिक महत्वाकांक्षा बहुत अधिक है।''

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमारे देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है लेकिन हम उनके कृत्यों से भयभीत नहीं हैं। हम जानते हैं कि वे किस स्तर तक गिर सकते हैं। जनता भाजपा को करारा जवाब देगी।'' कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल के गठबंधन की सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने पार्टी विधायकों को दस करोड़ रुपये एवं आगे बनने वाली भाजपा सरकार में मंत्री पद का लालच दिया था। कांग्रेस ने गिरफ्तार किए गए अपने तीनों विधायकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कांग्रेस विधायक दल के नेता एवं झारखंड के संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने रविवार को कहा कि कांग्रेस के बेरमो विधायक जयमंगल सिंह ने मामले में अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि नकदी के साथ गिरफ्तार तीन कांग्रेस विधायकों के खिलाफ दस करोड़ रुपये नकदी देने और आगे बनने वाली सरकार में मंत्री पद का लालच देकर राज्य सरकार को गिरवाने की कोशिश करने का षड्यंत्र रचने के आरोप में यह मामला दर्ज कराया गया है।

Content Writer

Diksha kanojia