रांची पुलिस की बड़ी सफलता, PLFI के क्षेत्रीय कमांडर समेत 2 उग्रवादी गिरफ्तार

1/27/2023 5:05:14 PM

रांची: झारखंड के रांची जिले से प्रतिबंधित संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के 2 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें 10 लाख रुपये का इनामी एक क्षेत्रीय कमांडर भी शामिल है। उग्रवादियों की पहचान संगठन के क्षेत्रीय कमांडर-सह-प्रेस प्रवक्ता तिलकेश्वर गोप उर्फ राजेश गोप एवं संगठन के सक्रिय सदस्य सूरज गोप के रूप में की गई।

ईनामी उग्रवादी 5 जिलों में 68 मामलों में वांछित था
जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) किशोर कौशल ने कहा कि तिलकेश्वर राज्य के 5 जिलों- रांची, खूंटी, सिमडेगा, गुमला और चाईबासा में 68 मामलों में वांछित था। एसएसपी ने कहा कि उस पर 10 लाख रुपये का इनाम था। पुलिस द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, पुलिस ने उग्रवादियों से 1 राइफल, 2 देसी बंदूकें, 10 कारतूस और 10 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

पुलिस ने गुप्त सूचना पर किया गिरफ्तार
जिले के एसएसपी को बीते 25 जनवरी को एक गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित संगठन के 3-4 सदस्य राज्य की राजधानी से लगभग 25 किलोमीटर दूर अंगारा क्षेत्र के एक जंगल में अवैध हथियारों के साथ घूम रहे हैं। एसएसपी के निर्देश पर एक टीम गठित की गई। विज्ञप्ति में कहा गया है कि टीम ने चिन्हित स्थान पर छापा मारा और बुधवार रात प्रतिबंधित संगठन के 2 उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे हथियार, कारतूस और मोबाइल फोन बरामद किए जिनका इस्तेमाल जबरन वसूली के लिए किया जा रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static