दुमका पुलिस की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ 2 को किया गिरफ्तार

3/24/2021 2:50:18 PM

दुमका: झारखंड में दुमका जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध रूप से विस्फोटक पदार्थ की ढुलाई करने के मामले में दो आरोपी को गिरफ़्तार करने के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किया है।       

पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि देवघर से दुमका के रास्ते एक वाहन पर भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक पदार्थ जिलेटिन और डेटोनेटर साहेबगंज ले जाने की गुप्त सूचना मिली थी। इस सूचना पर दुमका के पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) विजय कुमार और दुमका मुफ्फसिल थाना के पुलिस निरीक्षक उमेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई शुरू की गई। इसी क्रम में पुलिस टीम ने मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में ढ़ोढि़या गांव के समीप एक वाहन की तालाशी के दौरान सात बोरी में रखे गये 2800 पीस जिलेटिन विस्फोटक जेल और दो बोरी में भर कर रखे गये 78 बंडल में 3900 पीस इलेक्ट्रिक डेटोनेटर बरामद किया।       

लकड़ा ने बताया कि वाहन पर सवार लोगों से बरामद अवैध विस्फोटक पदार्थ से संबंधित कागजात की मांग की गयी लेकिन कोई वैध कागजात नहीं दिखाने पर वाहन के अवैध विस्फोटक पदार्थ को जब्त कर लिया और वाहन के साथ चल रहे देवघर जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के झालर कोलटोला निवासी सुभाष टुडू और इसी गांव के यादव टोला के रहने वाले मुकेश राउत उर्फ मुक्की को गिरफ़्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुफस्सिल थाना में भारतीय दंड विधान की धारा 414, 34 और 3/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत कांड संख्या 51/2021 दर्ज कर दोनों आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

Content Writer

Umakant yadav