कोरोना काल में सिनेमा हॉल बंद होने के बाद भी भोजपुरी एक्टर यश कुमार के फिल्मों ने मारी बाजी

8/10/2021 5:41:03 PM

रांचीः कोरोना महामारी के दौरान पिछले डेढ़ वर्षो से फिल्म सितारों के बीच सिनेमा हॉल के कलेक्शन की बजाय यूट्यूब व्यूज और टीवी की टीआरपी के बीच जारी जंग में भोजपुरी एक्टर यश कुमार की फिल्मों ने बाजी मारी है।

महामारी के दौरान भोजपुरी सिने उद्योग की कई ऐसी फिल्में थी जिनका निर्माण सिनेमा हॉल के लिए हुए था लेकिन निर्माताओं को टीवी पर ही रिलीज करना पड़ा। इस दौरान लगभग 20 से अधिक भोजपुरी फिल्मो का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर किया गया जिनमे एक्टर यश कुमार की 8 से 10 फिल्में रही। जिनमे कसम पैदा करने वाले की 2, चंदन परिणय गुंजा, बेटी नं 1, लागी तोहसे लगन, प्यार हमारा अमर रहेगा, मुन्ना मिसिर बीमा एजेंट इत्यादि शामिल हैं।

यश कुमार की फ़िल्म कसम पैदा करने वाले कि 2 को मिली यानी उत्तर भारत के दर्शको ने इस फ़िल्म को सबसे ज्यादा पसंद किया। दूसरे नम्बर पर भी यश कुमार की ही फिल्म बेटी नं 1 देखी गई। बार्क के रिपोर्ट के अनुसार, दोनों फिल्मो के रेटिंग्स क्रमश: 4.87 और 4.33 रहे। भोजपुरी फिल्मों के इतने रेटिंग भोजपुरी सिने उद्योग के लिए अप्रत्याशित रही। काफी दिनों बाद भोजपुरी सिनेमा को इतने संख्या में घरेलू दर्शको ने पसंद किया। यश कुमार की आने वाली फिल्मो में थोड़ा गुस्सा थोड़ा प्यार, पारो, बंधन राखी का, दंडनायक, बिटिया छठी माई के 2 इत्यादि फिल्में शामिल हैं।

Content Writer

Diksha kanojia