बरहेट एवं दुमका की घटना ने राज्य को किया शर्मसार: BJP सांसद

10/18/2020 11:31:14 AM

दुमकाः भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद समीर उरांव के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बरहेट और दुमका में नाबालिग आदिवासी बच्चियों के बलात्कार के बाद हत्या की घटना को लेकर शनिवार को पीड़ित परिवारों से मुलाकात की।

उरांव ने पीड़ति परिवारों से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि झारखंड में बहन- बेटियों की इज्जत सरेआम लूटी जा रही है। संथाल परगना सहित पूरा प्रदेश इस तरह की नृशंस घटनाओं से भयाक्रांत है। बरहेट में 13 वर्षीय नाबालिग लड़की की अपराधियों के द्वारा बलात्कार के बाद हत्या कर दी जाती है। इसके तुरंत बाद दुमका में नाबालिग की बलात्कार के बाद हत्या हो जाती है।

भाजपा सांसद ने कहा कि इन घटनाओं से लगता है कि हेमन्त सोरेन की सरकार राज्य की बहन-बेटियों की रक्षा नही कर पा रही है। राज्य की विधि व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करती है। उन्होंने राज्यपाल से मामले हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। प्रतिनिधिमंडल में उरांव, दुमका सांसद सुनील सोरेन, भाजपा नेता अरुण उरांव समेत अन्य नेता शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने दोनो परिवारों को आर्थिक सहयोग के साथ साथ राशन-वस्त्र भी उपलब्ध कराया।

Diksha kanojia