MGM के बदलाव के लिए रांची नेपाल हॉउस में मंत्री बन्ना गुप्ता ने की उच्चस्तरीय बैठक

7/25/2022 3:52:15 PM

रांचीः झारखंड के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने एमजीएम में बदलाव के लिए आज नेपाल हॉउस में उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह,स्वास्थ्य मंत्री के आप्त सचिव आसिफ एकराम, सुप्रीटेंडेंट, डीप्यूटी सुप्रीटेंडेंट, संयुक्त सचिव अलोक त्रिवेदी समेत एमजीएम के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

इस उच्चस्तरीय बैठक में एमजीएम सुप्रीटेंडेंट डॉ अरुण कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्णय लिया गया। बैठक में इसके अलावा नंद किशोर लाल (एडीएम, लॉ एन्ड ऑडर्र) को तत्काल प्रभाव से एमजीएम अस्पताल का प्रशासक का प्रभार देने का निर्णय लिया गया। बैठक में तीन वर्षों से जमे तृतीय और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों के स्थानांतरण करने का निर्देश दिया गया तथा 11 करोड़ 78 लाख रूपये के उपकरण और मशीनों के क्रय प्रकिया को कोरपोरेशन के द्वारा क्रय करने का निर्देश अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह को दिया गया। 2 करोड़ 29 लाख रूपये की राशि फर्नीचर क्रय के लिए तत्काल देने का निर्देश दिया गया।

एमजीएम अस्पताल में वर्तमान आउटसोर्स कंपनी में कार्यरत कर्मियों की स्थिति, उपस्थिति का आंकलन कर उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम से रिपोटर् माँगा गया है। एमजीएम अस्पताल में आउटसोर्स पर कार्यरत आवश्यक कर्मियों की कमी का आंकलन पर बैठक में चर्चा हुई। एमजीएम अस्पताल परिसर में सभी जर्जर भवन के मरम्मतीकरण का आंकलन कर उसकी विस्तृत रिपोर्ट उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। पीपीपी मोड पर कैथ लैब और ऑनकलॉजी विभाग शुरू करने पर चर्चा हुई।एमजीएम अस्पताल में कार्यरत जूनियर चिकित्सकों के बकाया वेतनमान सहित अन्य के आबंटन आज भेजनें का निर्देश दिया गया।

Content Writer

Diksha kanojia