बंधु तिर्की का मरांडी से सवाल- जब भूमाफियाओं और BJP नेताओं के कब्जे में आदिवासियों की परंपरागत जमीन है तो...

2/19/2024 11:41:30 AM

Ranchi: कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राजधानी रांची व उसके आसपास ग़ैरहस्तान्तरित प्रकृति की भुइहारी जमीन की भाजपा के लोगों के द्वारा बड़े पैमाने पर कब्जा किया जा रहा है।

अपने आवास में मीडिया से बात करते हुए बंधु तिर्की ने कहा कि जिस बड़गाई मौजा की 8.4 एकड़ भुइहारी जमीन की खरीद बिक्री के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन जो ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद से जेल में हैं और जिसको लेकर बाबुलाल मराण्डी से लेकर भाजपा के बड़े नेता हेमन्त सोरेन को निशाने पर लिए हुए थे, लेकिन आज जब भूमाफियाओं और भाजपा के नेताओं के कब्जे में आदिवासियों की परंपरागत जमीन है तो प्रदेश भाजपा के नेता और खुद बाबुलाल मरांडी चुप क्यों हैं।

बंधु तिर्की ने कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि इन जमीनों पर भाजपा के किन- किन नेताओं द्वारा लूटा गया। साथ ही उन्होंने कहा कि वो इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को पत्र लिखेंगे और इसकी जांच की मांग करेंगे। वहीं प्रदेश कांग्रेस के अंदर मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों को रिपीट करने से कांग्रेस विधायकों में नाराजगी और दिल्ली जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर बंधु तिर्की ने कहा कि ये प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेवारी थीं कि वो ऐसी परिस्थिति उत्पन्न ही नहीं होने देना चाहती और इसके लिए प्रयास करना चाहिये कि सभी विधायकों की बातों को सुनकर उनकी जो ग्रीवांसेज है उसको सुन समझकर आलाकमान को इसकी जानकारी देनी चाहिए थी। 

Content Editor

Khushi