पतरातू लेक में 22 फरवरी से 4 मार्च तक आम लोगों के प्रवेश पर लगी रोक, ये है वजह

2/22/2023 3:45:18 PM

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में आने वाली 2 मार्च को G20 समिट का आगाज होना है, जिसमें 20 देशों के 60 डेलीगेट भाग लेंगे। इसके चलते नगर निगम ने अपनी कमर कस ली है। पूरे शहर को साफ- सुथरा किया जा रहा है।

होटल रेडिसन ब्लू में रहेंगे डेलीगेट्स
दरअसल, G20 समिट के लिए सभी डेलीगेट 1 मार्च को रांची पहुंचेंगे। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से उन्हें हिनू चौक, बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक, कडरू और पंजाबी हिंदू बिरादरी भवन होते हुए होटल रेडिसन ब्लू और होटल चाणक्य बीएनआर ले जाया जाएगा। इस दौरान सभी डेलीगेट्स को हाई सिक्योरिटी में एयरपोर्ट से होटल पहुंचाया जाएगा। G20 की पहली बैठक सीसीएल के दरभंगा हाउस में होनी है। डेलीगेट्स के रहने की व्यवस्था होटल रेडिसन ब्लू में की गई है। प्रशासन ने जेएससीए प्रबंधन को किसी तरह की बुकिंग नहीं लेने का आदेश दिया है ताकि जरूरत पड़ने पर डेलीगेट्स के लिए प्रशासन इन कमरों का उपयोग कर सके। वहीं, समिट में शामिल होने वाले विदेशी मेहमान पतरातू लेक भी जाएंगे।

पतरातू लेक में आम लोगों के प्रवेश पर लगी रोक 
बता दें कि डेलीगेट्स की सुरक्षा के मद्देनजर पूरी तैयारी कर ली गई है। शहर में सड़कों के किनारे पर आकर्षक सोहराई पेंटिंग की जा रही है। डिवाइडर का रंग-रोगन किया जा रहा है। डिवाइडर के रंग-रोगन से लेकर कलाकृतियां तक सभी प्रमुख सड़कों व रास्तों की साफ-सफाई की जाएगी और बाहरी मेहमानों के लिए पारंपरिक झारखंडी व्यंजन तैयार किये जाएंगे, जिसमे धुस्के व छोले शामिल होंगे। वहीं, पतरातू लेक में 22 फरवरी से आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है जो 4 मार्च तक लागू रहेगी।

Content Editor

Khushi