आदिवासी जमीन को माफियाओं के कब्जा से मुक्त कराने के लिए बाबूलाल मरांडी ने CM को लिखा पत्र

6/30/2022 6:06:35 PM

 

रांचीः झारखंड में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने राज्य के मुख्यमंत्री से बड़गाई मौजा के एक आदिवासी परिवार की पैतृक जमीन को भूमि माफियाओं के कब्जा से मुक्त कराने को लेकर पत्राचार किया है।

मरांडी ने कहा कि बड़गाई मौजा में भुइंहरी पहनई खतियानी भूमि का जाली दस्तावेज बनाकर माफियाओं द्वारा आदिवासी जमीन को बलपूर्वक कब्जा एवं बिक्री करने का गंभीर मामला सामने आया है। मरांडी ने कहा कि इस संबंध में पीड़तिा चंचला मुण्डा, पति कुलदीप मुण्डा, पता- बड़गाई, थाना सदर , रांची से जो प्राप्त आवेदन हैं, वह काफी गंभीर हैं। आवेदिका के बड़गाई स्थित मौजा खाता नं 235, थाना नं-184, प्लॉट सं-2729 में 1 एकड़ 78 डिसमील जमीन के रूप में पैतृक सम्पत्ति है एवं यह जमीन भुइंहरी पहनई किस्म की है। जिसमें दशकों से इनका शांतिपूर्वक दखल कब्जा रहा है।

जमीन मालिक के एक सरल- सीधा व्यक्ति होने की वजह से इन्हें धोखा देकर जमीन माफियाओं जिसका नाम यासिन हामिद यूसूफ अन्सारी, मकसूद असलम, राजू मंडल एवं कई अन्य द्वारा उक्त प्रसंगत जमीन पर विकास कार्य कराने के नाम पर सादा कागज पर हस्ताक्षर करा लिया एवं इसके आधार पर जमीन का जाली दस्तावेज तैयार कर पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से कब्जा करने में लगे हैं।

Content Writer

Diksha kanojia