बाबूलाल ने झारखंड आन्दोलनकारियों के मुद्दे पर CM हेमंत को लिखा पत्र, चुनावी वादे दिलाए याद

9/28/2020 12:50:05 PM

रांचीः झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर झारखंड आंदोलन के शहीदों के परिवारों से किए वादों का पूरा करने का आग्रह किया है।

जानकारी के अनुसार, मरांडी ने मुख्यमंत्री को चुनाव से पहले किए गए वादों को याद दिलाते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के चुनावी निश्चय पत्र में झारखंड आंदोलन के शहीदों के परिवारों तथा आंदोलकारियों के लिए पेंशन योजना सरकार बनने के एक साल के अंदर शुरू करने का वादा किया था। लेकिन, इस ओर सरकार की ओर से कोई भी पहल नहीं की गई है। ऐसा लगता है कि यह सिर्फ चुनावी वादे थे।

भाजपा नेता ने कहा कि झारखंड आंदोलनकारी चिह्नितीकरण आयोग का कार्यकाल पिछले अप्रैल माह में ही समाप्त हो चुका है। आयोग में 50 हजार झारखंड आंदोलकारियों का आवेदन मंजूरी के लिए लंबित है। इसके साथ ही आंदोलकारियों का पेंशन भुगतान भी कई महीनों से लंबित है जबकि महागठबंधन सरकार अपना दसवां महीना पूर्ण कर रही और उनके हिस्से में जो कुछ मिल रहा था वो भी कई महीनों से बंद है। ऐसे में गठबंधन सरकार के लगभग एक साल पूरे होने वाले हैं। लेकिन शहीदों के परिवार और आंदोलनकारियों को किए गए वादे पर सरकार गंभीरता नहीं दिखा रही है।

Diksha kanojia