मरांडी का आरोप- हेमंत सरकार ने खजाना खाली होने के बहाने सभी कल्याणकारी योजनाएं की बंद

10/15/2020 11:13:50 AM

दुमकाः झारखंड में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार पर खजाना खाली होने के बहाने राज्य सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं को बंद करने का आरोप लगाया है।

बाबूलाल मरांडी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा), प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना सहित सिर्फ केन्द्र सरकार की योजनाओं पर ही काम चल रहा है जबकि राज्य सरकार प्रायोजित सभी योजनाएं ठप पड़ी है। उन्होंने कहा कि झामुमो का नारा ‘हेमंत है तो हिम्मत है' पूरी तरह से बकवास है। पिछले 9 महीने के कार्यकाल के दौरान राज्य सरकार की अदूरदर्शिता और जनहित में कोई निर्णय नहीं लेने की वजह से हेमंत सोरेन सबसे कमजोर मुख्यमंत्री साबित हुए हैं।

वहीं भाजपा विधायक दल के नेता ने कहा कि राज्य में महिला उत्पीड़न की घटनाओं में वृद्धि हुई है। साहेबगंज में नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या किए जाने के मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। इसी तरह मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में थाने में पुलिस पदाधिकारी के एक बच्ची के साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार करता है लेकिन दोषी के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की बजाए मामले पर संज्ञान लेने वाले पुलिस उप महानिरीक्षक का तबादला कर दिया जाता है।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ऐसी मामलों से साफ जाहिर है कि राज्य की सबसे सरकार में बिचौलिए और पुलिस की हिम्मत बढ़ गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिचौलिए ही राज्य सरकार को चला रहे हैं।

Nitika