लातेहार में उग्रवादियों का हमला, 4 लोगों को मारी गोली

12/19/2020 5:44:32 PM

लातेहारः झारखंड के लातेहार जिले में तेतरियाखाड़ कोलियरी परिसर में शुक्रवार की देर शाम अज्ञात उग्रवादियों ने हमला कर जहां चार लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया वहीं, पांच ट्रक को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस ने बताया कि कोलियरी परिवार में रात करीब आठ बजे 20 से 25 की संख्या में हथियारबंद उग्रवादी पहुंचे और बिना कुछ बोले हुए गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे तीन लोग घायल हो गए। इसके बाद उग्रवादियों ने पेट्रोल छिड़क कर पांच ट्रक में आग लगा दी। सूत्रों ने बताया कि घायलों में एक ट्रक का उप चालक पिंटू यादव, कोयला व्यवसायी के मुंशी बसरोपण गंझू एवं अनिल यादव, ट्रक चालक सूरज गंझू को गोली मार दी। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली अंधेरे का लाभ उठाकर मौके पर से फरार हो गए।

घटना के बाद आसपास के लोगों के सहयोग से घायलों को बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी को बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया। वहीं, घटना की सूचना पाकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (बालूमाथ) अजीत कुमार दल बल के साथ कोलियरी पहुंचे। हालांकि, उग्रवादियों ने एक अन्य दस्ते ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी है। उग्रवादियों के हमले का पुलिसकर्मियो ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। पुलिस और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी जारी है।

Diksha kanojia