विधानसभा अध्यक्ष बोले- कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने की जरूरत

4/20/2021 4:07:06 PM

 

जामताड़ाः झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने वैश्विक महामारी कोरोना के प्रति जागरूकता पैदा करने की जरूरत पर बल देते हुए सोमवार को कहा कि कोविड-19 के प्रति जब तक लोगों में जानकारी का अभाव रहेगा तब तक संक्रमण रोकने में सफलता मिलना मुश्किल है।

महतो ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में सभी राज्यों के विधानसभा अध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 के दूसरे फेज के रोकथाम एवं राज्यों में किए जा रहे उपायों पर विचार विमर्श के क्रम में कहा कि कोरोना के प्रति प्रचार सबसे जरूरी है। आज भी हम लोग संपूर्ण रूप से गांव में रहने वाले लोगों में से हैं। कोविड-19 के प्रति जागरूकता पैदा होना चाहिए था जो अभी तक नहीं हो पाया है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज भी कोविड-19 के दिशा निर्देश हर लोगों का उत्तरदायित्व एवं कर्तव्य है को भलीभांति पूर्ण करवाने में हम लोग सफल नहीं हो पाए हैं। इसलिए केंद्र की ओर से ऐसा भी एक प्रयास होना चाहिए ताकि लोग जागरूक हो। जब तक लोगों में जानकारी का अभाव रहेगा तब तक संक्रमण रोकने में सफल नहीं हो सकते। जो लोग संक्रमित हो गए हैं उन को बचाना है और जो लोग संक्रमित नहीं हुए है उसको भी बचाने के लिए एक सफल प्रयास करना होगा। 

Content Writer

Diksha kanojia