लोकतंत्र के मंदिर को कलंकित करने वालों पर हो उचित कार्रवाई: दीपक प्रकाश

11/30/2021 12:55:25 PM

रांचीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने सोमवार को राज्यसभा के कुछ सांसदों पर हुई दंडात्मक कार्रवाई को सही बताते हुए कहा कि लोकतंत्र मर्यादाओं से चलता है और इसे कलंकित करने का अधिकार किसी को भी नही है।

प्रकाश ने राज्य सभा से तीन कृषि कानून वापस किए जाने पर प्रधानमंत्री के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने संकल्पों को ही साकार किया है। उन्होंने कहा कि देश के विकास में सबका साथ आवश्यक वैसे ही सबका विश्वास और सबका प्रयास भी जरूरी है। कृषि कानून किसानों के हित मे थे लेकिन कुछ समूहों की हठधर्मिता ने देश के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की।                

वहीं, भाजपा विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि किसानों के हित मे लंबी प्रतिक्षा के बाद तीन कृषि कानून बने थे। ये कानून स्वामीनाथन कमिटी की अनुशंसाओं के अनुरूप बने थे। संसद में बहुमत से पारित होकर महामहिम राष्ट्रपति के हस्ताक्षर से कानून बने थे। उन्होंने कहा कि वावजूद इसके कतिपय समूहों ने किसानों को भटकाया, भ्रमित किया।  मोदी पहले नेता हैं जिन्होंने एक छोटे समूह की भावनाओं का भी आदर किया है।

Content Writer

Diksha kanojia