आंध्र प्रदेश के ट्रक मालिक से 20 लाख लूट के मामले में एक और अपराधी गिरफ्तार

7/15/2020 6:02:38 PM

दुमकाः झारखंड में दुमका जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में हाल ही में पश्चिम बंगाल से मछली बिक्री के पैसे लेकर लौट रहे आंध्र प्रदेश के ट्रक मालिक सह चालक से बीस लाख रुपए की लूट की थी। इस मामले में पुलिस ने एक और अपराधी को गिरफ्तार कर लूट की राशि में से 2.26 लाख रुपए बरामद किए है।

पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बुधवार को बताया कि गठित पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में दुमका-रामपुरहाट मुख्य मार्ग पर गुजीसीमल गांव के पास से गिरिडीह जिले के ताराटांड़ थाना क्षेत्र निवासी मो. सद्दाम अंसारी को गिरफ्तार लिया। पूछताछ के क्रम में निशानदेही पर उसके मकान से चावल की बोरी में छुपाकर रखी लूट के दो लाख 26 हजार रुपये और एक मोबाईल फोन बरामद किए हैं। अधीक्षक ने बताया कि बीते 27 जून की सुबह दुमका मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के साहेबगंज-गोविन्दपुर मार्ग पर नेतुरपहाड़ी के निकट आंध्रप्रदेश के ट्रक मालिक सह चालक हमद शरीफ के साथ मारपीट करने के साथ हथियार का भय दिखाकर कार एवं मोटरसाईिकल पर सवार चार अज्ञात अपराधियों ने मछली बिक्री के बीस लाख रुपए लूट लिए थे।

लकड़ा ने बताया कि इस सिलसिले में मुफ्फसिल थाने में मामला दर्ज किया गया। मामले के उछ्वेदन के लिए तीन टीम का गठन किया गया था। टीम ने पूर्व में छापामारी के क्रम में इस लूटकांड में संलिप्त चार अपराधी इमामुद्दीन अंसारी, अब्दुल मजीद अंसारी, ताजुद्दीन खान उर्फ बाबू खान और अब्दुर रउफ को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजा दिया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूट की राशि में से 10 लाख 48 हजार रुपये, लूट के लिए इस्तेमाल की गई कार एवं मोटरसाइकिल तथा अन्य सामान बरामद किए गए थे।

इस तरह इस मामले में अभी तक कुल पांच अभियुक्तों को गिरफतार कर लूट के 20 लाख रुपए में से 12.84 लाख रुपए बरामद कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जांच के क्रम में इस लूट कांड में पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड के अलग-अलग जिले के आपराधिक गिरोह की संलिप्तता होने की बात सामने आ रही है। पुलिस टीम इस कांड में गिरोह के मुख्य सरगना सहित अन्य अपराधियों की गिरफ़्तारी के साथ लूटी गयी पूरी राशि बरामद करने के प्रयास में जुटी हुई है, जिसमें टीम को शीघ्र सफलता मिलने की उम्मीद है।

Edited By

Diksha kanojia