अमित शाह मानहानि मामला: रांची MP/MLA कोर्ट में पेश नहीं हुए राहुल गांधी, 6 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

6/12/2024 11:01:44 AM

रांची: बीजेपी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ की गई आपतिजनक टिप्पणी मामले में एमपी एमएलए की विशेष कोर्ट में बीते मंगलवार को हुई सुनवाई में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए।

राहुल गांधी को समन मिला है या नहीं इसकी सर्विस रिपोर्ट कोर्ट को नहीं मिली। लिहाजा, उपस्थिति के लिए कोर्ट ने अगली तारीख 6 जुलाई निर्धारित की। बता दें कि एमपी एमएलए की विशेष कोर्ट ने राहुल गांधी को उपस्थिति के लिए समन जारी किया है। बीजेपी कार्यकर्ता नवीन झा ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दायर किया था।गौरतलब है कि भाजपा के कार्यकर्ता नवीन झा ने राहुल गांधी पर यह आरोप लगाया है कि साल 2018 में एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी के पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो एक हत्यारे को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना सकती है। ऐसा कांग्रेस पार्टी में नहीं होता है और न ही कभी ऐसा होगा। जिस समय राहुल गांधी ने ये बयान दिया था उस समय अमित शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। राहुल गांधी के इस बयान के बाद भाजपा के एक कार्यकर्ता नवीन झा ने उनके खिलाफ याचिका दायर की थी। उन्होंने आपत्ति जताई थी कि राहुल गांधी ने उनके नेता और उनकी पार्टी के खिलाफ गलत बयान दिया है। याचिकाकर्ता की शिकायत के बाद रांची एमपी एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया था, जिसके बाद राहुल गांधी के वकील उच्च न्यायालय भी गए थे, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static