3 दिन की रिमांड पर अमित अग्रवाल और दिलीप घोष, लैंड स्कैम केस में कोर्ट ने सुनाया फैसला

6/9/2023 8:11:35 PM

Ranchi: झारखंड में सेना जमीन घोटाला के आरोपी कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल और दिलीप घोष से ईडी 3 दिनों तक रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। कोर्ट ने आज इसकी इजाजत दे दी है।

3 दिनों की रिमांड पर हो सकते हैं कई अहम खुलासे
ईडी के विशेष न्यायाधीश दिनेश राय की कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दोनों को पेश किया गया। इस दौरान ईडी ने अदालत से अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को 5 दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की इजाजत मांगी। अमित अग्रवाल और दिलीप घोष के अधिवक्ता विद्युत चौरसिया ने रिमांड मांगे जाने का विरोध किया। ईडी के विशेष लोक अभियोजक शिव कुमार ने कोर्ट को बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वह जमीन घोटाला के सबसे बड़े मास्टरमाइंड हैं। अब तक की जांच में कई ऐसी बातें सामने आयी हैं, जिनके बारे में पूछताछ जरूरी है। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने तीन दिनों की रिमांड की मंजूरी दे दी है। कोर्ट के आदेश के बाद अब ईडी अमित अग्रवाल और दिलीप घोष से अगले 3 दिनों तक पूछताछ करेगी, जिसमें कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

गौरतलब है कि ईडी ने बुधवार को अमित अग्रवाल और दिलीप घोष को कोलकाता से गिरफ्तार किया था। रांची के बड़गाईं अंचल के बरियातु स्थित सेना के कब्जे वाली जमीन की खरीद बिक्री की जांच ईडी कर रही है। इस मामले में अब तक ईडी रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन सहित 8 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।
 

Content Editor

Khushi