चंदनकियारी सीट से अमर बाउरी ने दाखिल किया नामांकन, कहा- JMM की भ्रष्टाचारी सरकार से जनता ऊब चुकी

Friday, Oct 25, 2024-01:04 PM (IST)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीते गुरुवार को मुख्यमंत्री व झामुमो के नेता हेमंत सोरेन, नेता प्रतिपक्ष व भाजपा नेता अमर कुमार बाउरी और अन्य उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जो अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है। अमर बाउरी ने नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में जेएमएम की भ्रष्टाचारी सरकार से जनता ऊब चुकी है। चंदनकियारी की जनता के पास मौका है तीसरी बार हैट्रिक लगाने की। वह जनता के पास जाएंगे, जनता इस भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़ फेंकने के उन्हें जरूर चुनेगी। वहीं, गठबंधन सरकार में कांग्रेस के कोटे के चार मंत्रियों रामेश्वर उरांव, इरफान अंसारी, दीपिका पांडे सिंह और बन्ना गुप्ता समेत कई उम्मीदवारों ने अपने-अपने क्षेत्र में नामांकन पत्र दाखिल किए।

झामुमो नेताओं के अलावा भाजपा और कांग्रेस के 50 से अधिक नेताओं ने विभिन्न विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किए। पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन ने घाटशिला सीट जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा ने पोटका विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल किए। वहीं, बता दें कि झारखंड में दो चरण में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 13 नवंबर जबकि दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 23 नवंबर को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static