पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने रक्षाबंधन पर सभी भाई बहनों को दी हार्दिक बधाई

8/12/2022 4:59:48 PM

 

रांचीः झारखंड के पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने भाई बहन के अटूट प्रेम, अखंड विश्वास, जन्मों जन्म के बंधन का पवित्र पर्व रक्षाबंधन की सभी बहनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

पासवा प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे ने संत गैब्रियल एण्ड मोनिका स्कूल में छोटे-छोटे बच्चियों के संग रक्षाबंधन का त्योहार मनाया।इस मौके पर बच्चियों ने आलोक दूबे के कलाई पर राखी बांधी एवं दीर्घायु जीवन की कामना की। पासवा अध्यक्ष ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद दी।संत गैब्रियल एण्ड मोनिका स्कूल संचालक डॉ.सुषमा केरकेट्टा ने भी आलोक दूबे को राखी बांधी।

दूबे ने रक्षाबंधन के मौके पर अपने संदेश में कहा कि यूं तो सालों भर भाई बहन का प्यार बना रहता है लेकिन रक्षाबंधन का त्योहार विशेष उमंग और उत्साह लेकर आता है, आज के दिन का सभी बहनों को बेसब्री से इंतजार रहता है, सुबह से ही बहनें तैयारी में जुट जाती हैं, बहनें अपने भाइयों को माथे पर तिलक लगाते हैं, आरती उतारती हैं, हाथों में राखी बांधी है, मिठाई खिलाति हैं, कभी खट्टे कभी मीठी यादों के साथ, कभी रूठना कभी मनाना, कभी माता-पिता के क्रोध से बहनों द्वारा भाइयों की रक्षा करना हमारी प्रेम और आंतरिक रिश्ते को दर्शाता है। भाई बहन का रिश्ता अनोखा भी है, निराला भी, तकरार भी है और बचपन की यादों का पिटारा भी है।

सभी भाई अपनी बहनों की रक्षा का संकल्प लेते हैं, रक्षाबंधन के इस पवित्र दिन पर हम सबको बहनों, बेटियों और माता तुल्य सभी बहनों के मान, सम्मान और सुरक्षा का संकल्प लेना चाहिए। पासवा अध्यक्ष ने राज्य भर के सभी छोटे-छोटे स्कूली बच्चों को विशेष तौर पर रक्षाबंधन की बधाई एवं आशीर्वाद दिया है।
 

Content Writer

Nitika