28 दिसम्बर को ''विश्वासघात के दो वर्ष'' के रुप में मनाएगी आजसू पार्टी, नेता व कार्यकर्ता कर रहे तैयारी

12/25/2021 4:26:50 PM

 

रांचीः झामुमो महागठबंधन सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर 28 दिसंबर को आजसू पार्टी सभी जिलों में 'विश्वासघात के दो वर्ष' के रुप में मनाएगी। सरकार को हर मोर्चे पर घेरने के लिए सभी नेता, कार्यकर्ता एवं समर्थक मुकम्मल तैयारी कर रहे हैं। वर्तमान सरकार ने पिछले दो सालों में झारखण्ड को कितना पीछे कर दिया तथा अपने मेनिफेस्टो के अनुसार कितना कदम चली, इसका रिपोर्ट-कार्ड जनपंचायत लगाकर जनता के समक्ष रखा जाएगा।

आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने आज कहा कि झामुमो महागठबंधन की सरकार ने राज्य की जनता के विश्वास के साथ खिलवाड़ किया है। उन्होंने चुनाव पूर्व जो भी वादे किए थे उसके अनुरुप राज्य में कोई भी कार्य नहीं हुआ। स्थानीय नीति, आरक्षण, बेरोजगारी भत्ता, 5 लाख रोज़गार, महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, स्थायीकरण, किसान कर्ज माफी सहित कई ऐसे वादे हैं जो महागठबंधन सरकार ने अपने मेनिफेस्टो में की है। लेकिन इन वादों को पूर्ण करने में यह सरकार पूरी तरह से विफल है। इन सभी विषयों को लेकर आजसू पार्टी झारखंड के हर जिला मुख्यालय में जनपंचायत लगाकर सरकार की नाकामियों को गिनाकर वर्तमान सरकार को आईना दिखाएगी।

डॉ. भगत ने कहा कि महागठबंधन की सरकार अपने हक़ की मांग कर रहे युवाओं के ऊपर लाठीचार्ज कर उनकी आवाज़ को दबाने की कोशिश कर रही। झारखण्ड आंदोलनकारी गुमनामी की जिदंगी जी रहें, राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी, दो वर्षों में शिक्षा के क्षेत्र में कोई कार्य नहीं हुआ, खनिजों का दोहन एवं भ्रष्टाचार चरम पर है। सरकार को इन सभी मुद्दों पर जवाब देना होगा। 

Content Writer

Diksha kanojia