उपायुक्त रविशंकर शुक्ला बोले- KCC का लाभ दिलाने में कृषि विभाग की रही महत्वपूर्ण भूमिका

7/12/2021 1:52:34 PM

दुमकाः झारखंड में दुमका जिला प्रशासन ने जरुरतमंद लाभुकों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) की सुविधा पहुंचाने पर बल दिया है। दुमका के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी रविशंकर शुक्ला ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में जिले में किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) के अद्यतन स्थिति की समीक्षा की।

उपायुक्त ने शामिल अधिकारियों को संबोधित करते हुए सरकार और जिला प्रशासन के प्रति आमजनों का विश्वास कायम रखने के लिए आपस में समन्वय बनाकर कार्य करने तथा अधिक से अधिक लाभुकों को केसीसी सहित अन्य विकास योजनाओं से जोड़कर उन्हें अच्छादित करने पर जोर दिया। उपायुक्त ने कहा कि योग्य लाभुकों को केसीसी का लाभ दिलाने में कृषि विभाग, ग्रामीण विकास विभाग सहित अन्य संबंधित विभाग की जिम्मेवारी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायतें प्राप्त होती हैं कि बैंक द्वारा अनावश्यक रूप से केसीसी आवेदनों को अस्वीकार किया जाता है। जिसके कारण लोगों को कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ता है। केसीसी के आवेदन की चेक लिस्ट तैयार कर केसीसी के लिए आवेदन करने वाले किसानो को उपलब्ध करायें ताकि आवेदन करने के दौरान सभी दस्तावेज पूर्ण हो और उन्हें कोई परेशानी नहीं हो।

Content Writer

Diksha kanojia