XLRI समेत देश के 160 बिजनेस स्कूलों में 10 अगस्त से Admission की प्रक्रिया शुरू

8/9/2022 11:17:32 AM

 

रांचीः झारखंड में एक्सएलआरआइ जमशेदपुर समेत देश के 160 बिजनेस स्कूलों में एडमिशन के लिए होने वाले जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट (जैट) की परीक्षा आठ जनवरी 2023 को होगी। परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी। इसे लेकर जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

उक्त नोटिफिकेशन के अनुसार जैट में शामिल होने के लिए 10 अगस्त से लेकर 30 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन हो सकेगा। साथ ही 20 दिसंबर से एडमिट कार्ड को डाउनलोड भी किया जा सकेगा। इसके एक्सएलआरआइ की ओर से सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। यह एक राष्ट्रीय स्तर की योग्यता परीक्षा है, जो यह एमबीए/पीजीडीएम प्रवेश के लिए सबसे पुरानी और दूसरी सबसे बड़ी परीक्षा में से एक है। क्या है परीक्षा में शामिल होने की योग्यता कोई भी स्नातक जैट में शामिल हो सकता है।

अगर कोई उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या डिम्ड यूनिवर्सिटी में स्नातक अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहा है, और उनका रिजल्ट 10 जून 2023 तक जारी हो जाएगा तो वह भी इसमें शामिल हो सकेगा। परीक्षा के पैटर्न में फिलहाल किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया है। परीक्षा का रिजल्ट जनवरी के अंतिम सप्ताह में जारी होगा। प्रश्नों की संख्या साल दर साल बदलती रहती है। प्रत्येक खंड में लगभग 22-30 प्रश्न होंगे और सामान्य ज्ञान सहित प्रश्नों की कुल संख्या 100-105 से अधिक नहीं होगी। कटऑफ में जीके के स्कोर को शामिल नहीं किया जाएगा। लिखित परीक्षा में पास होने वाले को जीडी-पीआइ में शामिल होने के लिए कॉल किया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static